73000 करोड़ के बाद अब 9200 करोड़ की लगी चपत, मुकेश अंबानी के रिलायंस में आया भूचाल
Advertisement
trendingNow12354317

73000 करोड़ के बाद अब 9200 करोड़ की लगी चपत, मुकेश अंबानी के रिलायंस में आया भूचाल

Mukesh Ambani: पिछले कुछ दिनों से अंबानी की संपत्ति में लगातार गिरावट जारी है. पिछले एक सप्ताह में अंबानी की संपत्ति में 7 बिलियन डॉलर की कमी आई है. 

73000 करोड़ के बाद अब 9200 करोड़ की लगी चपत, मुकेश अंबानी के रिलायंस में आया भूचाल

Mukesh Amabni's Net Worth: एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में लगातार गिरावट जारी है. मंगलवार को पेश बजट के दिन उम्मीद थी कि रिलांयस इंडस्ट्रीज के शेयरों में तेजी होगी जिससे उनकी नेटवर्थ बढ़ेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

बजट के दिन बाजार सत्र खत्म होने तक अंबानी के शेयर भले ही मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ लेकिन कारोबार के दौरान काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला. इसके बाद मुकेश अंबानी के कुछ शेयरों में तेजी से गिरावट आई जिससे भारत के सबसे बड़े अरबपति मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में भारी कमी देखी गई. 

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति में 1.10 अरब डॉलर यानी 9200 करोड़ रुपये से ज्यादा की गिरावट आई है. हालांकि, साल की शुरुआत में उनकी संपत्ति में 16 अरब डॉलर का इजाफा हुआ था.

एक सप्ताह में 7 बिलियन डॉलर की कमी

रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से अंबानी की संपत्ति में लगातार गिरावट जारी है. पिछले एक सप्ताह में अंबानी की संपत्ति में 7 बिलियन डॉलर की कमी आई है. बीते 19 जुलाई को उनकी नेटवर्थ 119 बिलियन डॉलर थी. लेकिन फिलहाल उनकी नेटवर्थ गिरकर 112 बिलियन डॉलर आ गई है. बुधवार को भी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में गिरावट जारी रही और विशेषज्ञों का मानना है कि आने वाले दिनों में अंबानी की संपत्ति में और गिरावट आ सकती है.

इसके विपरीत गौतम अडानी की संपत्ति में बढ़ोतरी देखी गई है. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, अडानी की कुल संपत्ति 751 मिलियन डॉलर यानी 63 करोड़ रुपये बढ़कर 102 बिलियन डॉलर तक पहुंच गई है. इस साल उनकी संपत्ति में 17.8 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है.

बजट से एक दिन पहले हुआ था 73 हजार करोड़ का नुकसान

आम बजट पेश होने से एक दिन पहले भारी बिकवाली के दबाव से मुकेश अंबानी  के शेयरों में तगड़ा झटका लगा था. रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर तीन प्रतिशत से अधिक टूट गया था. जिससे रिलायंस इंडस्ट्रीज के बाजार मूल्य में 73,470.59 करोड़ रुपये की कमी आ गई थी.

Trending news